आज बात Mamaearth के After Bite Roll On की। After Bite Roll On review:

मैं यह रोल ऑन तक़रीबन एक साल से अपने बच्चे पर इस्तेमाल कर रही हूँ। जिसके बारे में, मैं अपनी ऑनेस्ट यानि की ईमानदारी वाली रिव्यु आपके साथ साझा कर रही हूँ। शुरू करने से पहले आपको बता दूँ कि यह रिव्यु किसी भी तरह का स्पोंसर्ड यानि इसके लिए कोई पैसे नहीं मिले हैं। यह पूरी तरह से मेरा निजी अनुभव है।

After Bite Roll On का रिव्यु क्यों?

छोटे बच्चों को मच्छर का काटना आम है लेकिन बच्चों के लिए बड़ा परेशानी भरा हो सकता है। हम कोशिश करते हैं उन्हें कवर करके या जाली से ढक कर उन्हें बचाने की लेकिन फिर भी कीड़े-मकोड़े, मच्छरों का काटना कभी भी हो सकता है। बड़ों की तुलना में बच्चों को ज़्यादा मच्छर के काटने से खुजली, या उस जगह पर लाल उभार हो जाना सामान्य है। उन्हें इस तकलीफ में आराम देने के लिए इस क़िस्म के रोल मददगार साबित हो सकते हैं।
ऐसे में यह रोल ऑन कितना मददगार साबित हुआ या नहीं हुआ वही मैं आपको बताना चाहती हूँ।

यह क्या दावे करता है:

यह मच्छर, कीड़े-मकोड़े और बग्स के काटने से होने वाले रैशेज और खुजली से तुरंत राहत देता है। यह त्वचा पर सुकून भरा प्रभाव भी डालता है।
यह उस जगह की लालिमा और खुजली को कम करता है, जिससे बच्चे की त्वचा को तेजी से सामान्य होने में मदद मिलती है।
इसे प्राथमिक चिकित्सा किट, जेब, बैकपैक, पर्स और बैग में रखना बहुत आसान है।
यह कैमोमाइल तेल, गेंदे का तेल, लैवेंडर का तेल, और पुदीने के तेल से बना है।

एहम बिंदु:


नवजात और सभी उम्र के बच्चों पर इस्तेमाल हो सकता है। यानि नवजात शिशुओं की संवेदनशील त्वचा पर भी लगाने के लिए सुरक्षित है।
इसका डर्मेटोलॉजिस्ट यानि चर्मरोग मापदंडों पर परीक्षण किया गया है। फिर भी इस्तेमाल से एक बार पहले पैच टेस्ट किया जा सकता है।
यह ऑनलाइन, ऑफलाइन भी 249 रूपये की कीमत में उपलब्ध है।

मेरा अनुभव:

मेरे तक़रीबन 7 महीने के बच्चे के जब मच्छर ने पहली बार पैर पर काटा तो उसकी वो (नीचे तस्वीर में दी गई जैसी) एक दम लाल उभर आयी, वो चिड़चिड़ा भी हो रहा था। थोड़ा पढ़ने के बाद मैंने ऑनलाइन यह देखा और मँगवाया।इसको लगाया। इसके बाद भी कई बार उसके मच्छर के काटने पर ऐसे ही लाल चक्कते बन गए तो मैंने इसका इस्तेमाल किया।

मैंने नोटिस किया कि यह तुरंत हो रही खुजली से उसको आराम देता है। लेकिन जैसा की यह दावा कर रहे हैं “बच्चे की त्वचा को तेजी से सामान्य होने में मदद मिलती है” तो यह नहीं हुआ। दिन में कई बार यह रोल ऑन उसके लगाने के बाद भी उस जगह पर कोई राहत नज़र नहीं आयी। सिवाये खुजली कम होने के।
जब यह लाल चक्कते गए तो कई बार अपने साथ एक काला निशान छोड़ गए। इसमें भी इस रॉल ऑन से कुछ ज्यादा मदद नहीं मिली।

क्या मैं आपको यह लेने को कहूँगी:


मैंने इसके अलावा कोई और इस तरह का प्रोडकट इस्तेमाल नहीं किया जैसे-Babyhug After Bite Roll On वगहैरा तो मैं कह नहीं सकती कि यह कितना असरदार हैं। क्यूंकि यह खुजली में बहुत असरदार रहे, इस्तेमाल करना आसान है, ख़ुशबू अच्छी है, संवेनदशील त्वचा के अनुकूल हैं तो अपने पास ख़रीद कर रख लेने में कोई खराबी नहीं।

जब मेरा यह रोल ऑन ख़त्म होगा तो कोई और ब्रांड ट्राय करुँगी इस बार फिर देखते हैं इसमें और दूसरों में क्या अंतर है।

कोई सवाल हो या कोई और प्रोडक्ट जिसका रिव्यु आप चाहते हों तो नीचे कमेंट में बतायें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *